हल्बा समाज का इतिहास समृद्ध एवं वैभवशाली: ललित चंद्राकर

हल्बा समाज का इतिहास समृद्ध एवं वैभवशाली: ललित चंद्राकर

दुर्ग ।। दुर्ग ग्रामीण विधायक व राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष ललित चंद्राकर ने कहा है कि हल्बा-हल्बी समाज का इतिहास अत्यंत समृद्ध और गौरवशाली है। उन्होंने कहा कि हल्बा समाज की आराध्य देवी माँ दंतेश्वरी हैं, इस तरह यह समाज मातृ शक्ति का अनुयायी समाज है। उन्होंने कहा कि हल्बा समाज अत्यंत प्राचीन एवं विस्तृत समाज है।

श्री चंद्राकर आजरिसाली आशीष नगर शक्ति भवन में हल्बा आदिवासी समाज द्वारा आयोजित शिक्षक शिक्षिका प्रतिभा सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के आसंदी से सम्बोधित कर रहे थे ।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि दीपक पप्पू चन्द्राकर , वार्ड पार्षद मनीष यादव जी मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र शिंदे ,महामंत्री राजू जंघेल , संस्था के अध्यक्ष श्री मंथीर राम खलेंद्र सी .एल. ठाकुर ,निर्भय राम रावटे ,अर्जुन सिंह तारम व समस्त समाज के गणमान्य जन उपस्थित रहे।

इस अवसर पर समाज के एवं क्षेत्र के अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले वरिष्ठ शिक्षक शिक्षिका का सम्मान एवं प्रतिभावान छात्र-छात्राओं विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे समाज के गणमान्य नागरिकों का सम्मान किया और सभी को शुभकामनाएं दी।

सभा को संबोधित करते हुए दुर्ग ग्रामीण एवं राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष ललित चंद्राकर ने कहा माता और पिता अपने बच्चों को संस्कार देते हैं, पर गुरु सभी को अपने बच्चों के समान मानकर ज्ञान देते हैं। गुरु और शिक्षकों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। एक व्यक्ति के जीवन में गुरु अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। गुरु के ज्ञान और संस्कार के आधार पर ही उसका शिष्य ज्ञानी बनता है

आगे चंद्राकर ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा जीवन में आप खूब पढ़ो और आगे बढ़ो शिक्षा के माध्यम से जीवन में हर समस्या का हल मिल सकता है अपने अपने जीवन में जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है उसे लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत करो और सफलता को अर्जित करो अपने परिवार के साथ-साथ समाज और देश का नाम रोशन करो आज मेरा सौभाग्य है की समाज जनों का गुरुजनों का और प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान करने का अवसर मिला। आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। समाज की ओर से विधायक का राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष बनाए जाने पर भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया

Related posts

Leave a Comment